Digital Innovation In India - Challanges and Future Road map

Registration Fee –  8500  per candidate
Duration – 1 Days
Date – 10 Mar 2024
End Date –
Venue -ISARA INSTITUTE OF MANAGEMENT & PROFESSIONAL STUDIES , Shanker Garden , New Delhi

India has also undergone a remarkable transformation over the last two decades. Before looking at some specific changes within the country, it will be useful to recount the manner in which the world perceives India today. With Digitization as core of development , India is looking at becoming world leader in Innovation in following areas.
  • IOT
  • AI
  • Machine Learning
  • Web 3.0


   

List of Few Enrolled / Participant Details
*We are making our record online and it is still in progress.                             
 
Download Certificate

डीपफेक एक ऐसी तकनीक जिसके जरिए किसी भी इंसान की फेक वीडियो/फोटो बनाई जा सकती है, और वो वीडियो पहली नजर में बिल्कुल असली लगती है। यह एआई की मदद से काम करती है। हाल ही में कई नामचीन लोगों की डीपफेक वीडियो वायरल हुई। इसका उपयोग फर्जी खबरें उत्पन्न करने, वित्तीय धोखाघड़ी, स्कैम, ब्लैकमेलिंग, किसी के चरित्र हनन के लिए किया जाता है। आनेवाले वर्षों में यह बढ़ता दिखेगा। विभिन्न देशों की सरकारें इसके लिए कानून तैयार कर रही है। आईटी कंपनियाँ भी इसे पकड़ने को नए टूल बना रही। इससे बचने के लिए सोशल मीडिया और आॅनलाइन गतिविधियों के प्रति जागरूकता और अपडेट होना आवश्यक है।

Adv - Research Gateway - Market Research and Data Analysis Company
Download Certificate

यह अध्ययन विशुनपुर ब्लॉक में उराँव जनजाति के सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने पर विकास भारती के गहरे प्रभाव को उजागर करने के लिए एक समाजशास्त्रीय खोज है। गुणात्मक अन्वेषण के माध्यम से, प्रस्तुत लेख में विकास भारती द्वारा की गई परिवर्तनकारी पहलों की पड़ताल करते हैं। इस अन्वेषण का केंद्र परिवर्तन के उत्प्रेरक के रूप में शिक्षा के प्रति विकास भारती का समर्पण है। शैक्षिक कार्यक्रमों की स्थापना और सीखने के अवसरों तक पहुंच को बढ़ावा देकर, विकास भारती उराँव युवाओं को सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों से निपटने और एक उज्जवल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाता है। इसके अलावा, हम स्वास्थ्य देखभाल वकालत, भूमि अधिकार सक्रियता और सामुदायिक सशक्तिकरण में विकास भारती के प्रयासों की जांच करते हैं। सहयोगात्मक प्रयासों और जमीनी स्तर की पहल के माध्यम से, विकास भारती स्वास्थ्य देखभाल तक समान पहुंच सुनिश्चित करने, सुरक्षित भूमि स्वामित्व सुनिश्चित करने और सामुदायिक लचीलेपन को बढ़ाने का प्रयास करता है।

Adv - Research Gateway - Market Research and Data Analysis Company


 
NEWS/EVENTS
Read More
  • Basic Level computer courses for Economical poor House wife (2nd Batch)

  • Child Computer literacy

  • Advance workshop on research methods, spss & research paper writing

  • Comprehensive Career & Counseling Programme